ब्यूटी स्कूल के बीच सैलून इंटर्नशिप बहुत लोकप्रिय हैं। ये जॉब्स बहुत अच्छा अनुभव प्रदान करते हैं, लेकिन कई लोग आश्चर्य करते हैं कि क्या वे इस प्रयास के लायक हैं। हेयर स्टाइलिस्ट या हेयर ड्रेसर होने की दुनिया में, अनुभव बेहद महत्वपूर्ण है। जैसे, सैलून इंटर्नशिप ताजा कॉस्मेटोलॉजी स्नातकों के लिए काम में आते हैं।

सैलून इंटर्नशिप के कुछ लाभों में शामिल हैं;

एक मौका अपने कौशल को ताजा रखने के लिए

जब आप ब्यूटी स्कूल से बाहर निकलते हैं, तो अपने कौशल को शोष होने देना बहुत आसान है। यदि आप याद रखना चाहते हैं कि आपने जो कुछ भी सीखा है, उसे कैसे करना है, तो आपको उन कौशलों को ताजा रखना होगा। एक अच्छा सैलून इंटर्नशिप आपको नए कौशल सीखने के दौरान अपने पुराने कौशल को चमकाने देगा, जिससे आप अंततः एक नया काम शुरू करने के लिए एक महान पहली छाप बना सकते हैं।

सैलून नेटवर्क के अवसर

एक बार जब आप सही लोगों से मिलते हैं, तो आप सही नौकरी पा सकते हैं। यदि आप एक अच्छी तरह से ब्रांडेड सैलून में एक आंतरिक स्थिति लेते हैं, तो आप कई महान स्टाइलिस्ट और क्लाइंट से मिलेंगे। जब वे स्टाइलिस्ट अपने स्वयं के सैलून में कदम रखते हैं, तो वे आपको किराए पर ले सकते हैं। अनुशंसित होने की अच्छी संभावना। बहुत कम से कम, आप इस क्षेत्र में अन्य खुले पदों के लिए अनुशंसित होने का एक अच्छा मौका देते हैं यदि आप जिन लोगों के साथ काम करते हैं, वे आपके नैतिक हैं।

सर्वश्रेष्ठ सैलून से सीखना

अधिकांश इंटर्नशिप अच्छी तरह से माना सैलून में होते हैं, भले ही स्थानीय स्तर पर ही हो। इसका मतलब है कि जिन लोगों के लिए आप काम करते हैं, उनके पास औसत स्टाइलिस्ट की तुलना में उच्च स्तर का कौशल होगा। यदि आप अभी भी अपनी कला में महारत हासिल करने की प्रक्रिया के माध्यम से अपना रास्ता तलाश रहे हैं, तो किसी ऐसे व्यक्ति के साथ काम करना जिसमें आत्मविश्वास और सिखाने की क्षमता हो, आपकी मदद कर सकता है।

मास्टर स्टाइलिस्ट विशाल ज्ञान देता है

वास्तविक मास्टर स्टाइलिस्ट के साथ काम करना खुद को शिल्प में महारत हासिल करने का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए इंटर्नशिप का अनुभव वास्तव में सबसे हाल के स्नातकों के लिए अमूल्य है। बहुत कम से कम, आप महत्वपूर्ण युक्तियां और चालें सीखेंगे जो आपको अपने करियर के शुरुआती दिनों के माध्यम से प्राप्त करने में मदद करेंगे।

सैलून अनुभव पत्र बहुत महत्वपूर्ण है

अनुभव आज के बाज़ार में किसी भी चीज़ से अधिक के लिए मायने रखता है, और एक अच्छी इंटर्नशिप आपके फिर से शुरू होने पर एक महत्वपूर्ण स्थान भर देती है। इंटर्नशिप में बिताए कुछ महीने कुछ महीनों के काम के बराबर होते हैं, लेकिन आमतौर पर आपके रिज्यूमे पर एक अच्छे सैलून का नाम होता है। इससे आपको अपना पहला काम खोजने में मदद मिलेगी, भले ही वह उसी सैलून में क्यों न हो। इंटर्नशिप लेने का सरल कार्य आपको अधिक मूल्यवान उम्मीदवार बना देगा जब किसी के पास भरने के लिए कुर्सी होगी।

यदि आप अपना सैलून खोलने की योजना बनाते हैं या विदेश जाना चाहते हैं

इसलिए कई बार आपने अपने काउंसलर से पूरे कोर्स या पढ़ाई के बाद विदेश जाने के बारे में सुना लेकिन ऐसा संभव नहीं है। जब आप किसी भी विदेश में काम के लिए आवेदन करते हैं तो आपको सैलून से एक अनुभव पत्र की आवश्यकता होती है। जब आप सैलून इंटर्नशिप से गुजरते हैं तो यह आपको काम करने और सैलून का अनुभव पत्र प्राप्त करने में मदद करता है जो आपको विदेश जाने या अन्य सैलून में वरिष्ठ पद के लिए आवेदन करने में मदद करता है। यह आपको अपने नए प्रोजेक्ट या सैलून को अनुभव के साथ खोलने में भी मदद करता है।

यदि आप अभी भी खोज कर रहे हैं कि कहां से शुरू करें

यदि आपने सिर्फ एक ब्यूटी स्कूल से स्नातक किया है या स्नातक करने वाले हैं, तो एक इंटर्नशिप को पूरा करने का प्रयास करें। जबकि कुछ प्रतिस्पर्धी हैं, अधिकांश आपको काफी कुछ सिखा सकते हैं। अपनी बेल्ट के नीचे सही सैलून इंटर्नशिप के साथ, एक स्थायी नौकरी ढूंढना आसान होना चाहिए। एक सैलून इंटर्नशिप के लिए वेतन आय या समय। भारत में एक सैलून इंटर्नशिप के लिए एक प्रारंभिक वेतन रु। न्यूनतम मजदूरी अधिनियम और भारतीय श्रम अधिनियम के तहत 10000 / – से 12000 / – रु। सैलून इंटर्न के लिए ड्यूटी घंटे 10 घंटे हैं जो ग्राहक की सेवा पर निर्भर करता है। यदि आप एक सैलून के मालिक हैं और सैलून के लिए किराए पर इंटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हम तक पहुँच सकते हैं।

3 COMMENTS

  1. hi’ I live in tilak nagar delhi..I have done makeup artist course from Red Fox Academy which’s in Rajouri (delhi) so I wanted to know that where from i can do internship…where is the right place for that??

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here